अडानी ग्रुप ने देश की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ हाथ मिला लिया है. फ्लिपकार्ट और अडानी ग्रुप अब देश में एक साथ लॉजिस्टिक के मोर्चे पर काम करेंगे.

देश के दिग्गज उद्योगपति गौतम अडानी ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया है. अडानी ग्रुप ने देश की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ हाथ मिला लिया है. फ्लिपकार्ट और अडानी ग्रुप अब देश में एक साथ लॉजिस्टिक के मोर्चे पर काम करेंगे. डिजिटल वर्ल्ड के वक्त ई-कॉमर्स की बढ़ती डिमांड के बीच ये एक बड़ा करार हुआ है.

अडानी ग्रुप के प्रमुख गौतम अडानी ने खुद सोमवार को इस बारे में ट्वीट किया. गौतम अडानी ने लिखा, ‘देश की ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट अब हमारी नई पार्टनर है. AdaniConneX फ्लिपकार्ट के लिए डाटा सेंटर बनाए गए, साथ ही Adani Logistics फ्लिपकार्ट के लिए 534000 स्क्वायर फीट का सेंटर बनाएगा. इससे मुंबई में हज़ारों की संख्या में रोजगार पैदा होंगे.

Homegrown e-commerce giant Flipkart is our new strategic partner. In the two-prong partnership, AdaniConneX will build their new Tier 4 data centre and Adani Logistics, India’s leader in logistics, will build their 534,000 sqft fulfilment centre. Thousands of new jobs in Mumbai.

वहीं, फ्लिपकार्ट द्वारा जारी की गई रिलीज़ के मुताबिक, अडानी ग्रुप उसके लिए चेन्नई और मुंबई में सेंटर बनाएगा. जिसके जरिए फ्लिपकार्ट का डिलीवरी सिस्टम मजबूत होगा.

फ्लिपकार्ट के मुताबिक, इस समझौते से करीब ढाई हज़ार प्रत्यक्ष रोज़गार और लाखों अप्रत्यक्ष रोज़गार पैदा होंगे. ये सेंटर साल 2022 के तीसरे क्वार्टर तक ऑपरेशनल हो सकते हैं.

बता दें कि देश में ई-कॉमर्स का विस्तार तेज़ी से हो रहा है. एक तरफ मुकेश अंबानी का रिलायंस जियोमार्ट के जरिए इस क्षेत्र में घुस गया है और कई शहरों में अपनी सर्विस दे रहा है. वहीं अब अडानी ग्रुप ने भी फ्लिपकार्ट के साथ हाथ मिला लिया है.