आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के CM अरविन्द केजरीवाल ने एक बयान जारी किया है.केजरीवाल ने कहा की “आम आदमी पार्टी” 2022 उत्तर प्रदेश चुनाव में उतरने की तैयारी कर ली है.उन्होंने कहा 2022 में AAP अपना कैंडिडेट उतारेगी और चुनाव जीतकर भी आएगी.केजरीवाल ने योगी सरकार पर उत्तर प्रदेश को विकास की दौड़ में पीछे ले जाने पर आरोप लगाए.

केजरीवाल ने कहा की ‘यूपी के लोग दिल्ली क्यों आ रहे हैं? ऐसा इसलिए क्योंकि वहां सुविधाएं नहीं हैं. अगर दिल्ली में सुविधाएं तैयार की जा सकती है तो UP में ऐसा क्यों नहीं हो सकता. UP ने अब तक गंदी राजनीति देखी है. ऐसे में अब उसे नया मौका मिलना चाहिए’.

दिल्ली की तरह सब फ्री यूपी में –

केजरीवाल ने कहा की लोग उत्तर प्रदेश से चलकर दिल्ली आते है क्योंकि यहाँ उनको सारी सुविधाएँ और रोज़गार भी मिलती है.तो हम चाहते है की यूपी वासियों को दिल्ली आने की नौबत ही ना आये.केजरीवाल ने योगी सरकार पर सवाल करते हुए कहा की क्या भारत का सबसे बड़ा राज्य सबसे बड़ा विकासशील राज्य नहीं बन सकता? UP में मुफ्त पानी और बिजली, प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर सरकारी स्कूल लोगों को क्यों नहीं मिल सकता? दिल्ली में UP में काफी लोग रहते हैं, हमारी अपील है कि उन्हें UP में भी दिल्ली जैसी सुविधाएं मिलनी चाहिए।

केजरीवाल ने कहा – यूपी की जनता बीजेपी से तंग हो चुकी है और बदलाव चाहती है. अब आम आदमी पार्टी के साथ जनता के साथ खड़ी होना चाहती है. कहा – हमने दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाया है जनता का भरोसा जीता है और काम भी करके दिखाया है.दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली, पानी मिल रहा है। उन्हें मोहल्ला क्लीनिक से इलाज मिल रहा है तो ऐसा गोरखपुर, लखनऊ और UP के अन्य शहरों में क्यों नहीं हो सकता।’