एडिलेड में होने वाले डे-नाइट टेस्‍ट के साथ भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत हो जाएगी. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्‍मद शमी (Mohammad Shami) दो तेज गेंदबाजों की भूमिका निभाएंगे लेकिन इशांत शर्मा (Ishant Sharma) के चोटिल होने के बाद अभी भी तीसरे तेज गेंदबाज का नाम साफ नहीं है. भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि हम किसी भी वैकल्पिक तेज गेंदबाज को खिला लें ऑस्‍ट्रेलिया पर मजबूत ग्रिप नहीं बना पाएंगे

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर कहा, “सवाल ये है कि किस तीसरे तेज गेंदबाज के साथ हम मैदान में उतरने वाले हैं. विकल्‍प है उमेश यादव, मोहम्‍मद सिराज और नवदीप सैनी. यादव ऑस्‍ट्रेलिया में अपना तीसरा दौरा कर रहे हैं जबकि अन्‍य दोनों पहली बार यहां आए हैं.”

”मेरा नवदीप सैनी में काफी विश्‍वास है. उनके पास हाई आर्म एक्‍शन है. उनके पास पेस के साथ-साथ गेंद के पिच पर टप्‍पा खाने के बाद अच्‍छी खासी मूवमेंट भी है. ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट क्रिकेट खेलते वक्‍त ये काफी महत्‍वपूर्ण होता है. सैनी तीसरे तेज गेंदबाज के विकल्‍प की भूमिका में खरे साबित होते हैं.”

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा, “नवदीप सैनी ने वार्म अप मैच की पहली पारी के दौरान अच्‍छी गेंदबाजी की थी. वहीं, दूसरी पारी में उन्‍होंने काफी रन लुटा दिए थे. ये चीज उनके खिलाफ जाएगी.”

वहीं, अगर मोहम्‍मद सिराज की बात की जाए तो गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत उनके पक्ष में जाएगी. सिराज पांच विकेट लेने की क्षमता रखती हैं लेकिन वो लंबे समय तक सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं. वो ओवर में छह रन लुटाते रहेंगे.

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा कि उन्‍हें लगता है कि उमेश यादव एडिलेड टेस्‍ट में खेलेंगे. उनके पहले दो ऑस्‍ट्रेलिया टूर अच्‍छे नहीं रहे हैं. इस बार “ऑस्‍ट्रेलिया दौरा तेज गेंदबाजों के लिए काफी टफ होने वाला है. घर पर खेलते वक्‍त उन्‍होंने नई गेंद से अच्‍छी गेंदबाज की थी. मैं यादव की निरंतरता को लेकर 100 प्रतिशत निश्चित तो नही हूं लेकिन मुझे लगता है कि वो तीसरे तेज गेंदबाजी की रेस जीत जाएंगे.”