Oppo F19 को भारत में 6 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा. ये जानकारी कंपनी ने गुरुवार को दी. ये देश में Oppo F19 सीरीज का तीसरा मॉडल होगा. इससे पहले इस सीरीज के तहत Oppo F19 Pro और Oppo F19 Pro+ को भारत में लॉन्च किया जा चुका है. Oppo F19 के लिए दावा किया गया है कि ये 5,000mAh बैटरी वाला सबसे स्लिम फोन होगा.

साथ ही इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और होल-पंच डिस्प्ले डिजाइन भी देखने को मिलेगा. भारत में लॉन्च किए जाने के साथ ही Oppo F19 को श्रीलंका में भी जल्द लॉन्च किया जाएगा. इस फोन को ओप्पो श्रीलंका की साइट पर फुल स्पेसिफिकेशन्स के साथ लिस्ट किया गया है.

Oppo F19 Pro सीरीज की तरह Oppo F19 के लिए भी वर्चुअल लाइव इवेंट किया जाएगा. इसकी लाइव स्ट्रीमिंग को फैन्स कंपनी के सोशल मीडिया चैनल्स पर 6 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से देख पाएंगे. साथ ही इस फोन को Amazon इंडिया पर लिस्ट किया गया है. इससे समझा जा सकता है कि लॉन्च के बाद इसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर जरूर उपलब्ध कराया जाएगा.

Oppo F19 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो फिलहाल कंपनी ने इंडियन वेरिएंट के लिए फुल स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया है. अब तक कंपनी ने बताया है कि भारत में ये स्मार्टफोन फुल-HD+ AMOLED डिस्प्ले के साथ आएगा और इसमें 5,000mAh की बैटरी मिलेगी. साथ ही इसमें 33W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलेगा.

कंपनी द्वारा एक तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की गई है. इससे पता चल रहा है कि Oppo F19 में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा और इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का होगा. वहीं, इसे ओप्पो श्रीलंका की वेबसाइट पर वेबसाइट पर भी लिस्ट किया गया है. इससे पता चला है कि ये फोन 6GB तक रैम, Adreno 610 GPU और ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ आएगा.

इन सबके ये भी पता चला है कि इसमें 16MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा. जानकारी ये भी मिली है कि ये अपकमिंग फोन एंड्रॉयड 11 बेस्ड ColorOS 11.1 पर चलेगा और इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा. उम्मीद है कि यही स्पेसिफिकेशन्स इंडियन वेरिएंट के भी होंगे.