पॉपुलर बैटल रॉयल गेम PUBG का Lite वर्जन जल्द ही बंद होने वाला है. इसे ऑफिशियली 29 अप्रैल से बंद कर दिया जाएगा. PUBG Lite को एंट्री लेवल के मोबाइल डिवाइस के लिए बनाया गया था. इसे साल 2019 में लॉन्च किया गया था.

पिछले साल सितंबर में भारत सरकार ने PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite पर बैन लगा दिया था. PUBG Mobile Lite के बंद होने की सूचना Krafton ने अपनी ऑफिशियल साइट पर दी है. डेवलपर्स ने कहा है कि PUBG Lite फैन्स के सपोर्ट और पैशन को देखकर हम काफी उत्साहित हैं.

Covid-19 महामारी के टाइम में PUBG Lite ने फैन्स को काफी इंटरटेन किया और सेफ रखा. डेवलपर्स ने कहा है कि हमें काफी खेद है कि हमें इस गेम को बंद करना पड़ रहा है. हमारी यात्रा यहां समाप्त हो रही है. 29 अप्रैल 2021 को PUBG Lite के सर्विस को बंद किया जा रहा है.

गेम के बंद होने के बाद भी PUBG Lite Facebook फिलहाल अभी चालू रहेगा. डेवलपर्स ने कहा कि इस के लिए वो काफी शर्मिंदा है. PUBG Lite कोरोना के समय काफी पॉपुलर गेम में था. इसे काफी खेला जा रहा था. भारत में इस गेम को पिछले साल इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट Section 69A के तहत बैन कर दिया गया था.

इसके बाद PUBG Corporation ने अनाउंस किया कि वो चीनी कंपनी Tencent के साथ अपनी पार्टनरशिप खत्म कर रहा है. इसके बाद से डेवलपर्स भारत सरकार के साथ बातचीत की लगातार कोशिश कर रहे हैं.

अब खबर आ रही है कि गेम की अगले दो महीने में भारत में वापसी हो सकती है. PUBG को अब तक 600 मिलियन बार डाउनलोड किया जा चुका है. इसपर ग्लोबली 50 मिलियन एक्टिव प्लेयर्स हैं.