बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सारे कलाकारों के साथ ऐसा देखने को मिला है कि वे इंडस्ट्री में अपना अच्छा खासा चल रहा करियर बीच में छोड़ कर कहीं गायब हो जाते हैं. एक्ट्रेस रिमी सेन जब इंडस्ट्री में आई थीं तब उन्होंने अपनी खूबसूरती से सभी का मन मोह लिया था और वे अच्छे रोल्स भी पा रही थीं. मगर उन्होंने बीच में ही इंडस्ट्री छोड़ दी थी. करीब एक दशक तक वे फिल्मों से दूर रहीं. अब एक्ट्रेस फिर से फिल्मों में वापसी कर रही हैं. इसपर उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत भी की है साथ ही बताया है कि वे अपने अब तक के करियर को कैसे देखती हैं.

10 साल तक फिल्मों से दूर क्यों रहीं रिमी सेन?

इंडियन एक्सप्रेस को दिये इंटरव्यू में रिमी सेन ने बताया कि- मैंने कभी किसी से अटेंशन की उम्मीद नहीं की न मैं किसी ग्लैमर की मुरीद थी. मैं एक साधारण शख्सियत रही हूं और मैंने हमेशा मेरा मकसद कैमरे के सामने होना नहीं रहा है. स्कूल में भी मैं हमेशा से बैक बेंचर ही थी. मुझे अटेंशन से असहजता महसूस होती है.

बड़ी फिल्मों में काम करने का क्या फायदा हुआ?

एक्ट्रेस ने बड़े नाम की फिल्में करने के बारे में कहा कि- मुझे ऐसा लगता है कि मुझे जो भी मिला है मैं वो डिजर्व नहीं करती हूं. मैंने कई सारे म्यूजिक वीडियो में काम किया है. मैंने आमिर खान के साथ एक कॉमर्शियल भी किया है. इसके बाद मैंने हंगामा साइन की. मेरे लिए ये सब लक था.

मगर मुझे कॉमेडी फिल्में ही केवल मिल रही थीं. मैंने धूम में काम किया. फिर हेरा फेरी, हंगामा, और गोलमाल जैसी फिल्मों में काम किया. मुझे इन फिल्मों में एक तरह के रोल्स मिले. उस समय इंडस्ट्री पूरी तरह से मेल डॉमिनेटिंग थी. आज कंटेंट असली हीरो है. उस दौरान सिर्फ हीरो ही सबकुछ होता था. OTT प्लेटफॉर्म्स ने चीजों को काफी हद तक बदला है.

सलमान खान ने बढ़ाया हौसला- 

मेकर्स ने सलमान खान से कहा था कि मेरे ऊपर काफी खर्च किया गया है और मैं सब कुछ वेस्ट कर रही हूं. तब सलमान से कहा गया कि मेरा हौसला बढ़ाया जाए. सलमान खान ने मुझे मोटिवेट भी किया मगर उन्हें पता था कि मैं किस तरह की हूं.

तीन महीनों में मैंने सलमान खान से सिर्फ 30 मिनट बात की होगी. मगर ये अनुभव मेरे लिए सुखद था. साथ ही कुछ सीनियर एक्टर्स थे मैं जिनसे मुझे प्रेरणा मिली. मैं उन्हें देखकर मुस्कुराती थी.

बता दें कि रिमी सेन ने साल 2003 में अक्षय खन्ना के अपोजिट फिल्म हंगामा से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. एक्ट्रेस ने भले ही कम फिल्मों में काम किया गया मगर उनकी एक्टिंग को सराहा गया. जबकी उन्हें रोल्स काफी शानदार नहीं मिले. एक्ट्रेस बिग बॉस सीजन 9 का हिस्सा थीं. उन्होंने एविक्ट होने से पहले घर के अंदर 50 दिन का सफर तय किया था.