भोपाल.मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है.  इन कर्मचारियों को प्रमोशन  के बाद समयमान वेतनमान दिया जा रहा है.  प्रदेश के 4 लाख 75 हज़ार अधिकारियों कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा. वहीं, एक लाख कर्मचारियों को तो तुरंत इसका लाभ मिलने लगेगा.

वित्त विभाग ने बदला नियम
वित्त विभाग ने समयमान- वेतनमान के नियमों में बदलाव कर दिया है. अब तक पुराने नियमों के हिसाब से कर्मचारियों की पदोन्नति हो जाती थी तो उन्हें आगे किस तरह से लाभ दिया जाएगा यह स्पष्ट नहीं था. लेकिन नये नियमों में यह स्पष्ट कर दिया गया है कि प्रमोशन के बाद समयमान वेतनमान का क्या तरीका होगा.यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है. एक लाख से ज़्यादा अधिकारी-कर्मचारियों को तुरंत इसका फायदा मिलने लगेगा. 8 से 10 साल की सेवा पूरी करने वाले कर्मचारियों को 2 से लेकर 5 हज़ार रुपए का लाभ मिलेगा.

ये है प्लान
नौकरी में आने के बाद अगर किसी अधिकारी को 5 साल बाद प्रमोशन मिल जाता है तो उसे दूसरा समयमान वेतनमान 13 साल पूरे होने पर और तीसरा 27 साल की सेवा के बाद मिल जाएगा. अगर किसी अधिकारी को 20 साल में दूसरा प्रमोशन मिलता है तो उसे तीसरा समयमान वेतनमान 30 साल की नौकरी के बाद मिलेगाश