बेन स्टोक्स घर लौटेंगे:टेस्ट में नंबर-1 ऑलराउंडर स्टोक्स इंग्लैंड-पाकिस्तान सीरीज के बाकी 2 टेस्ट नहीं खेलेंगे, इसी हफ्ते न्यूजीलैंड जाएंगे

2 घंटे पहले
इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने चोटिल होने के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट की दूसरी पारी में गेंदबाजी की। उन्होंने दो विकेट भी लिए थे। -फाइल
  • ईसीबी ने बताया कि बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ 13 और 21 अगस्त को एजिस बॉल में होने वाले दोनों टेस्ट नहीं खेलेंगे
  • स्टोक्स पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में टीम की जीत के हीरो रहे थे, उन्होंने सबसे ज्यादा 363 रन बनाए थे

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पारिवारिक वजहों से पाकिस्तान के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज के बाकी दो मुकाबलों में नहीं खेलेंगे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को यह जानकारी दी। ईसीबी ने उनके सीरीज से हटने की सही वजह नहीं बताई है।

ईसीबी ने एक बयान में कहा कि स्टोक्स इस हफ्ते के आखिर में न्यूजीलैंड जाएंगे। जहां उनके माता-पिता रहते हैं। इसी वजह से वह पाकिस्तान के खिलाफ 13 अगस्त गुरुवार और 21 अगस्त शुक्रवार से एजिस बाउल में शुरू होने वाले दोनों टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

स्टोक्स की फैमिली क्राइस्टचर्च में रहती है

स्टोक्स के पिता रग्बी के इंटरनेशनल खिलाड़ी रहे हैं और उन्हें पिछले दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले बॉक्सिंग-डे टेस्ट से पहले अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। हालांकि, अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद से ही न्यूजीलैंड में अपने घर पर आराम कर रहे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 363 रन बनाए थे

पिछले महीने इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज 2-1 से जीती थी। यह कोरोना के बाद पहली इंटरनेशनल सीरीज थी। टीम की इस जीत के हीरो भी बेन स्टोक्स ही थे। उन्होंने सीरीज में सबसे ज्यादा 363 रन बनाए थे, जबकि 9 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने पिछले कुछ सालों में अपने दम पर इंग्लैंड को कई यादगार जीत दिलाई है। इसमें 2019 वर्ल्ड कप फाइनल और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के हेडिंग्ले टेस्ट में उनकी शतकीय पारी शामिल है।

इंग्लैंड ने पाकिस्तान पर टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ली

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 3 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि, स्टोक्स मैनचेस्टर में हुए इस टेस्ट में ज्यादा रन नहीं बनाए पाए। पहली पारी में वे बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे, जबकि दूसरी पारी में 9 रन बनाए थे। हालांकि, उन्होंने चोटिल होने के बावजूद दूसरी पारी में गेंदबाजी की और दो विकेट हासिल किए।

इस सीजन में स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए सभी 4 टेस्ट खेले हैं। उन्होंने रेगुलर कप्तान जो रूट की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में कप्तानी भी की थी।