टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने अक्टूबर में एक ट्वीट में कहा था कि उनकी कंपनी 2021 में भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी सोमवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि टेस्ला अगले साल भारत में अपना कामकाज शुरू करेगी. कंपनी भारत में मांग के आधार पर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने की संभावना तलाशेगी।

टेस्ला (Tesla) की इलेक्ट्रिक कारें अगले साल यानी 2021 में ही भारत की सड़कों पर दौड़ती दिखाई देंगी. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि टेस्ला अगले साल भारत में अपना कामकाज शुरू करेगी. इन कारों की बुकिंग कुछ ही हफ्तों में शुरू हो सकती है।

भारत के करीब 8 लाख करोड़ रुपये के कच्चे तेल आयात के बजट में कमी लाने के लिए नितिन गडकरी लगातार ग्रीन फ्यूल और इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने की बात कर कर रहे हैं. सरकार हर पेट्रोल पंप पर एक इलेक्ट्रिक चार्जिंग कियोस्क लगाने की तैयारी कर रही है।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अक्टूबर में एक ट्वीट में कहा था कि उनकी कंपनी 2021 में भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी. मस्क ने एक ट्वीट के जवाब में कहा था कि निश्चित रूप से उनकी कंपनी अगले साल भारत में दस्तक देगी।

कंपनी जून 2021 में भारतीय बाजार में उतर सकती है। कंपनी भारत में मॉडल 3 को लॉन्च कर सकती है और उसके लिए बुकिंग कुछ ही हफ्तों में शुरू होने की उम्मीद है।