असम पुलिस ने सोमवार को कोकराझार के गोसाईगांव इलाके में तीन एके 56, तीन एके 56 मैगजीन और 157 राउंड बुलैट सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। बता दें कि असम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां की यात्रा करने वाले हैं। इससे पहले यहां भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। वह एक अप्रैल को कोकराझार में एक चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं।

असम पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि तलाशी अभियान के दौरान, हमने तीन एके 56 राइफल, तीन एके 56 की मैगजीन और 157 राउंड बुलेट जब्त की हैं। प्रधानमंत्री मोदी को एक अप्रैल को कोकराझार का दौरा करना है। इस वजह से जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। समूह जंगल में कुछ बड़ा करने की योजना बना सकता था। प्लानिंग की पुख्ता जानकारी नहीं है।

बता दें कि असम में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण का मतदान 27 मार्च को हुआ। दूसरे चरण का मतदान एक अप्रैल और तीसरे चरण का मतदान छह अप्रैल को होना है। नतीजे दो मई को आएंगे। बता दें असम के दूसरे चरण में पीयूष हजारिका, परिमलसुक्ला बैद्य, भाबेश कलिता और राज्य विधानसभा के उपाध्यक्ष अमीनुल हक लसकर सहित असम के कई मंत्री मैदान में होंगे। इस चरण में कुल 345 उम्मीदवार मैदान में हैं। दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार आज समाप्त हो जाएगा। असम में पहले चरण में बंपर वोटिंग हुई थी। 27 मार्च को पहले चरण में यहां 79.93 फीसद मतदान हुए। पहले चरण में 81 लाख मतदाता पंजीकृत थे। दूसरे चरण में 73 लाख  पंजीकृत हैं।

पहले चरण में चुनाव लड़ रहे प्रमुख नेताओं में असम विधानसभा के स्पीकर हितेंद्र नाथ, राइजोर दल के मुखिया अखिल गोगोई और मंत्री रंजीत दत्ता, नबा कुमार डोले, जोगेन मोहन और केशब महंता शामिल थे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता देबब्रत सैकिया और एजेपी के अध्यक्ष लुरिनज्योति गोगोई भी इसी चरण में मैदान में थे।