दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को लोक नायक अस्पताल में अपने माता-पिता के साथ कोविड -19 वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की। वैक्सीन लेने के बाद, केजरीवाल ने आश्वासन दिया कि वह और उनके माता-पिता पूरी तरह से ठीक महसूस कर रहे हैं और अब तक वैक्सीन के बाद किसी जटिलता का अनुभव नहीं किया है। केजरीवाल ने लोगों से इसके लिए आगे आने की अपील की।

केजरीवाल ने कहा, “मैं और मेरे माता-पिता कोविड-19 वैक्सीन लेने के बाद पूरी तरह से स्वस्थ हैं और कोई जटिलता नहीं है।”
हम भाग्यशाली हैं कि अब हमारे पास कोविड-19 वैक्सीन से निपटने के लिए एक टीका है। मैं कोविड टीकाकरण के लिए पात्र हर लोगों से टीका लगवाने की अपील करना चाहता हूं।”

उन्होंने अपील करते हुए कहा, “एलएनजेपी अस्पताल ने वैक्सीन देने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है, और डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों ने सभी उचित व्यवस्थाएं की हैं। हर किसी को कोविड -19 वैक्सीन मिलनी चाहिए, उन्हें अपने मन में आने वाली सभी शंकाओं का समाधान करना चाहिए।”

पिछले दो चरणों को भारत में लगभग 3 करोड़ हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन श्रमिकों का टीकाकरण किया गया है।
सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में टीकों को नि: शुल्क प्रदान किया जा रहा है। वहीं सभी निजी अस्पताल टीके के लिए 150 रुपये और केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित सेवा शुल्क के रूप में 100 रुपये में ले सकते हैं।
16 जनवरी को वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद से अब तक देश में 1,66,16,048 (गुरुवार सुबह का आंकड़ा) कोरोना वैक्सीन की खुराक दी गई है।