केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने Toolkit मामले पर तंज कसते हुए सोमवार को ट्वीट किया कि जब भारत पूरी दुनिया के लिए PPE किट बना रहा था तो कुछ लोग भारतीयों के खिलाफ ही टूल किट बनाने में जुटे हुए थे. उनकी यह टिप्पणी दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद आई है. उन्होंने तंजात्मक लहजे में लिखा कि जब भारत दुनिया के लिए PPE किट के निर्माण में जुटा हुआ था तो ऐसे लोग भारतीयों के खिलाफ TOOLKIT बना रहे थे. यह शर्मनाक है.

एक अन्य ट्वीट में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री (Gajendra Singh Shekhawat) ने उन लोगों पर भी कटाक्ष किया, जिन्होंने दिशा रवि के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाने के लिए उनकी उम्र का हवाला दिया था. शेखावत ने लिखा कि अगर उम्र ही मापदंड है, तो 21 साल में शहीद हुए सेकेंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल पर गर्व करता हूं जिन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था. न कि कुछ टूलकिट प्रोपोगेंडा फैलाने वालों पर.

गौरतलब है कि किसानों के प्रदर्शन से जुड़ी ‘टूलकिट’ सोशल मीडिया पर साझा करने में संलिप्तता के आरोप में दिशा रवि को बेंगलुरू से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि दिशा रवि (22) को दिल्ली पुलिस के साइबर सेल की टीम गिरफ्तार किया था. पुलिस ने आरोप लगाया कि भारत के खिलाफ वैमनस्य फैलाने के लिए रवि और अन्य ने खालिस्तान-समर्थक समूह ‘पोएटिक जस्टिस फाउंडेशन’ के साथ साठगांठ की.