किसानों के समर्थन में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने सड़क पर उतरकर दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे है.

भारत सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस भी अपनी सहयोग किसानों को देने लगी है. केंद्र के कृषि कानूनों (Farmer Laws) के खिलाफ सरकार का विरोध और किसानों का समर्थन करने के लिए कांग्रेस ने सड़क पर उतर आई है. कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे है किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए कांग्रेस के पुर्ब अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) और पार्टी महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने आज दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर के बाहर पार्टी के समर्थको के साथ विरोध प्रदर्शन किया.

वही आपको बता दे की वही विरोध प्रदर्शन में केन्द्र के कृषि कानूनों को “काला कानून” बताते हुए किसान पिछले 50 दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे है. कानूनों पर बने गतिरोध को खत्म करने के तरीकों को लेकर किसान संगठन और सरकार के बीच आज बातचीत हो रही है.

किसानों के समर्थन में कांग्रेस का राष्ट्रीय राजधानी में राज निवास के बाहर प्रदर्शन उसकी “किसान अधिकार” अभियान का हिस्सा है. कांग्रेस आज किसान अधिकार दिवस मना रही है और राज्यों की कांग्रेस कमेटी को अपने-अपने राज्यों में राजभवन के आसपास घेराव करने को कहा गया है.

वही राहुल गाँधी और प्रियंका ने आरोप लगाया की “नरेंद्र मोदी सरकार ने पहले भी भूमि अधिग्रहण कानून लाकर किसानों की जमीन छीनने की कोशिश की थी और उस समय. कांग्रेस पार्टी ने उन्हें रोका था. अब बीजेपी और उसके दो-तिहाई दोस्त एक बार फिर किसानों को निशाना बना रहे हैं और इन तीन कृषि कानूनों को लेकर आए हैं.