82 वर्षीय महिला को कार में जलाकर मारने की कोशिश, जमीन हड़पने के लगे हैं आरोप

24 फरवरी को पंचशील नगर में अल्टो कार में बुजुर्ग महिला को मारने की की गई थी कोशिश

24 फरवरी को पंचशील नगर में एक अल्टो कार में 82 वर्षीय बुजुर्ग महिला को जलाकर मारने की कोशिश और महिला के नाम लाखों रुपए की बेशकीमती जमीन को धोखाधड़ी से अपने नाम करवाने के मामले में क्रिश्चियन गंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।

बुजुर्ग महिला मंजू गुप्ता की बड़े बेटे राजीव गुप्ता ने मुंबई से अजमेर आकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीताराम प्रजापत से मामले में निष्पक्ष जांच करा कर आरोपी ड्राइवर शिवराज और सोजी गुर्जर के विरुद्ध उचित कानूनी कार्रवाई कर न्याय दिलाने की मांग की है।

राजीव गुप्ता ने बताया कि उनकी बुजुर्ग माताजी को लाने ले जाने का काम शिवराज उर्फ सोजी गुर्जर करता था, जिसने माताजी के नाम बेशकीमती भूमि को कूट रचित पावर ऑफ अटॉर्नी बनवा कर किसी महावीर गुर्जर गांव गुड़ा निवासी को साढ़े 17 लाख रुपए में 49 हेक्टेयर भूमि बेच दी। जबकि इस भूमि की वास्तविक कीमत 35 से 40 लाख रुपए है।

किसी को इस धोखाधड़ी का पता ना चले इसलिए अकेली रह रही 82 वर्षीय माताजी को जलाकर मारने की कोशिश की, लेकिन राहगीरों और पड़ोसियों की मदद से उन्हें बचा लिया गया। आज लगभग 40% जली हुई अवस्था में माता जी का इलाज चल रहा है।

घटना के बाद वे मुंबई से आए और जांच की तो मामले का खुलासा हुआ। लेकिन क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने सिर्फ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। हत्या की कोशिश की धारा 307 उसमें नहीं लिखी गई। जबकि हमने जो रिपोर्ट दी है उसमें इसका प्रमुखता से उल्लेख किया गया। ऐसा क्यों किया गया इसकी भी जांच होनी चाहिए।