असम में एक तरफ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत वोटिंग चल रही है. वहीं तीसरे चरण के लिए पीएम मोदी ने असम के कोकराझार में आज एक जनसभा को संबोधित किया. यहां पीएम मोदी ने कहा, ‘पहले चरण की वोटिंग में असम के लोगों ने NDA को भरपूर आशीर्वाद दिया है. पहले चरण की वोटिंग में असम ने डबल इंजन की सरकार की भव्य विजय पर मोहर लगा दी है.’

पीएम मोदी ने कहा, “पूरा हिंदुस्तान जानता है कि यहां के नौजवानों में फुटबॉल बहुत फेमस है. उन्हीं की भाषा में कहूं तो कांग्रेस और उसके महाझूठ को फिर रेड कार्ड दिखा दिया गया है. विकास के लिए असम के लोगों का विश्वास एनडीए पर है. असम में शांति और सुरक्षा के लिए असम के लोगों का विश्वास एनडीए पर है.”

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, “ये चुनाव महाझूठ और डबल इंजन के महाविकास के बीच है. कांग्रेस ने हमारे सत्रों, हमारे नामघरों को अवैध कब्जा गिरोहों के हवाले किया, एनडीए ने उनको मुक्त किया. कांग्रेस ने बराक, ब्रह्मपुत्र, पहाड़, मैदान- सबको भड़काया, NDA ने इनको विकास के सेतु से जोड़ा है.”

“कांग्रेस ने असम को बम, बंदूक और ब्लॉकेड में झोंक दिया था”
कांग्रेस और एनडीए सरकार की तुलना करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “ऐसी कोई जनजाति नहीं जिससे कांग्रेस ने विश्वासघात नहीं किया. वहीं NDA सरकार, कोच, राजबोन्शी, मोरान, मोटोक, सूतिया, सभी जनजातियों के हित में कदम उठा रही है. इसके लिए नई डेवलपमेंट काउंसिल बनाने का काम यहां तेजी से चल रहा है. मुझे संतोष है कि 2016 में बीटीआर में शांति और विकास का जो वादा हमने किया था, उसे लेकर हमने बहुत ईमानदार प्रयास किया है. कांग्रेस के लंबे शासन ने असम को बम, बंदूक और ब्लॉकेड में झोंक दिया था. NDA ने असम को शांति और सम्मान की सौगात दी है.”

पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘लंबे समय के बाद असम में शांति लौटी है. जो साथी बंदूक छोड़कर लौटे हैं, उनकी हर संभव सहायता के लिए एनडीए सरकार प्रतिबद्ध है. अभी भी जो साथी नहीं लौटे हैं, उनसे भी मेरा आग्रह है कि शांति और विकास के इस मिशन से आप आप भी जुड़ जाइए. कांग्रेस एक महाझूठ बनाकर, एक बार फिर कोकराझार सहित पूरे बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन को छलने निकली है. जिस दल के नेताओं ने कोकराझार को हिंसा की आग में झोंका था, आज कांग्रेस ने अपना हाथ और अपना भाग्य उन लोगों को थमा दिया है.’